DBT लिंक जल्दी से कर लो नहीं तो आपको पीएम किसान का पैसा नहीं मिलेगा 18 क़िस्त

दोस्तों अगर आपको भी सरकारी योजना का पैसा आपको बैंक में मिलता है तो अब आपको एक बार चेक कर ले की आपको बैंक से DBT लिंक है या नहीं अगर आपको DBT लिंक नहीं होगा तो आपको आनेवाला जो DBT के तहत नहीं मिल पायगे यहाँ पर मै उन लोग को जानकारी देने वाला हु जिनको PM KISAN 18 KIST KAB AYGE उनलोग के लिए DBT से बैंक लिंक होना अवसायक है। इस ब्लॉग पर आपको DBT सबंधित सब कुछ जानकारी देने वाला हु।

DBT से बैंक लिंक करने के लिए सबसे पहले आप अपना बैंक शाखा में जाकर लिंक कर सकते है। लेकिन आपको मै घर बैठे मोबाइल से DBT से लिंक कर सकते है।

1 . घर बैठे DBT से बैंक अकाउंट लिंक करने के लिए सबसे पहले आपको NPCI के वेबसाइट पर जाना होगा।

3 . “Consumer ” पर क्लिक करने के बाद आपको यहाँ पर “Bharat Seeding enable Aadhar (BASE )” पर क्लिक कर देंगे।

4 . “Bharat Seeding enable Aadhar (BASE )” पर क्लिक करते हैं तो आपको यहाँ पर फ्रॉम ओपन हो जाता है। आप इस फ्रॉम को भर लेंगे।

  • आधार कार्ड
  • बैंक चुन लगे
  • अकाउंट नंबर डाल लेंगे
  • कैप्चा कोड डाल देना है।
  • PROCEED वाला बटन दबा देना है। आपको यहाँ पर dbt से बैंक अकाउंट जुड़ जायगा।

DBT अभी के समय सरकारी योजना से जुडी पैसा जितना पैसा आपको बैंक में मिलता है ओ सब पैसा आपको DBT के तहत पैसा सरकार के दवारा पैसा डाला जाता है जैसे – मनरेगा ,PM किसान योजना , इस तरह कई योजना आता है.

इस ब्लॉग पर जितने भी DBT सबंधित आप लोग को कन्फूयज रहा होगा आपको इस आर्टिकल को देखने के बाद आपको DBT सब कुछ जानकारी आप लोग को मिल गया होगा अगर आपको DBT सबंधित किसी प्रकार का सवाल हो आप मुझे कॉमेट बॉक्स पर बता सकते है. आप लोग को मैं कमेंट बॉक्स देखता हु धनबाद।

Leave a Comment